दुनिया में हर तीसरे मिनट में एक बच्चा कैंसर से ग्रसित हो जाता है। हर साल दुनिया भर में 3 लाख बच्चों को कैंसर होताहै, जिसमें से 26% भारत से होते हैं। बच्चों में होने वाला ये कैंसर कितना ज्यादा खतरनाक है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब तक यह भी पता नहीं लग पाया है कि उन्हें यह होता क्यों हैं, हालांकि इसमे राहत देने फैक्ट ये है कि बच्चों के अंदर वह क्षमता होती है कि वह कैंसर से लड़ सकें, उनका शरीर उन्हें यह ताकत देता है लेकिन वह इससे लड़ पाएंगे या नहीं यह पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि उनके पास पर्याप्त संसाधन और सेवाएं हैं या नहीं। वो जिनके पास पर्याप्त सेवाएं और संसाधन नहीं होते तो वो बच्चे अक्सर कैंसर से जंग हार जाते हैं। ऐसे ही बच्चों की मदद करने के लिए भारत का Sabrcare Trust आगे आता है। Sabrcare trust कैंसर पीड़ितों को information support, financial assistance, emotional support और Medico-practical advice के जरिए free assistance देता है। 

Sabrcare का मिशन है एक ऐसे भविष्य का निर्माण करना जहां हर किसी के पास, बिना किसी भेदभाव के कैंसर से लड़ने के लिए उपचार मौजूद हो। Sabrcare कैंसर से जुझ रहे लोगों की मदद करने के साथ साथ उनके जीवन के स्तर को उठाने में भी प्रमुख भूमिका निभाता है। 

Sabrcare ने जिन समुदायों की मदद की है उनमें से अधिकांश के पास अनिवार्य संसाधन तक मौजूद नहीं थे। कुछ ऐसे थे जिनके पास अपने परिवार को देने के लिए दो वक़्त की रोटी भी नहीं थे और कुछ ऐसे भी थे जो कि साफ पीने के पानी के बिना त्रस्त हो चुके थे। कैंसर से लड़ना इनके लिए कितना मुश्किल होता इस बात का बस अंदाजा ही लगाया जा सकता है। Sabrcare ने निम्न तरीकों से इन समुदायों के बच्चों की कैंसर से लड़ने में सहायता की। 

  • Information Support :- कैंसर हमारे दौर की एक बड़ी बीमारी है लेकिन हम कैंसर के बारे में कितना जानते हैं। बहुत कम। Sabrcare अभी गोवा में ही कार्यरत है और वहाँ उसने लोगों को जागरूक करने का काम किया है। 

  • Diagnosis and Treatment Support :- कैंसर से लड़ने की प्रक्रिया बहुत लंबी होती है और इस दौरान सही उपचार ढूंढ पाना बहुत मुश्किल भी है। इसलिए Sabracare जरूरतमंद पीड़ितों को पूरे उपचार के दौरान मेडिकल अस्सिटेंस देता है, जिसमें सही अस्पताल से लेकर सही चिकित्सक तक ढूंढना शामिल है। 

  • Emotional Support :- एक कैंसर पीड़ित को भावनात्मक साथ की बहुत जरूरत होती है, और Sabrcare यह सुनिश्चित करता है कि वह एक परिवार की तरह इस लड़ाई को साथ लड़े। 

  • Financial assistance :- कैंसर का उपचार बहुत महँगा है और हर किसी के पास यह सुविधा नहीं कि वह अचानक से आई इस मुसीबत का सामना कर सके, इसलिए Sabrcare आगे बढ़कर ऐसे लोगों की सहायता करता है और उन्हें स्पॉन्सर ढूंढने में मदद करता है। 

  • Medical-practical advice – कैंसर से लड़ाई के दौरान बहुत से साइड effects से भी लड़ना पड़ता है। उनकी जानकारी देने के लिए भी Sabrcare आगे आता है।